Finance

2000 Rupee Note: 2,000 रूपए के नोट को लेकर आई नई अपडेट, RBI ने आम जनता को सुनाई ये बड़ी अपडेट

नई दिल्ली, 2000 Rupee Note :- भारतीय रिज़र्व बैंक ने कुछ महीनों पहले देश में महत्वपूर्ण घोषणा की थी. इस घोषणा में 2 हजार रुपये के नोट भी बंद हो जाएंगे. ऐसे में पूरे देश को दो हजार रुपये के नोट वापस बैंक में जमा करने के लिए भी कहा गया था. आपको बता दें कि कुछ महीनों में भारतीय रिज़र्व बैंक ने दो हजार रुपये के नोटों को वापस लेने को कहा था. इसके अलावा, बहुत से लोगों को सलाह दी गई कि वे अपने 2,000 रुपये के नोटों (2000 Rupee Note) को बैंकों में जमा कर सकते हैं या फिर अपने बैंकों से बदल सकते हैं.RBI ने इसके लिए एक तिथि निर्धारित की है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

RBI ने दी जरुरी जानकारी 

अगर आपके पास अभी तक 2,000 रुपये के नोट (2000 Rupee Note) हैं, तो आपके पास एक महीने का समय है कि इन नोटों को बैंक में जमा करने या बैंक में बदलने के लिए. सितंबर तक रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया ने लोगों को 2 हजार रुपये के नोट (2000 Rupee Note) को बैंक में जमा करने या बदलवाने का आदेश दिया था.

सितंबर सबसे महत्वपूर्ण

भारतीय रिज़र्व बैंक ने कहा कि सभी लोग 30 सितंबर तक बैंकों में 2 हजार रुपये के नोट जमा कर सकते हैं. आप वहीं नोट बदल सकते हैं. जिन लोगों के पास अभी भी 2,000 रुपये के नोट हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि सितंबर महीने 2,000 रुपये के नोट के लिए सबसे महत्वपूर्ण है. इसके स्थान पर इसे बैंक में जमा करना चाहिए.

Rohit Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम Rohit Kumar है. मैं खबरी राजा की टीम में बतौर कंटेंट राइटर अपनी सेवा दे रहा हूँ. इससे पहले मैंने अमर उजाला और Zee न्यूज़ राजस्थान में बतौर कंटेंट राइटर अपनी सेवा दी है. मैं पूरी मेहनत करके सच को आप तक सबसे पहले पहुँचता हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button